चंद्रपुरा के मुख्य अभियंता और परियोजना प्रधान ने डीवीसी का झंडोत्तोलन कर मनाया 75 वां स्थापना दिवस

चंद्रपुरा ।   दामोदर घाटी निगम ( डीवीसी )  चंद्रपुरा के मुख्य अभियंता और परियोजना  प्रधान ने गुरुवार  के पूर्वाहन यहां की इकाई 7 – 8 के प्रांगण में डीवीसी का झंडोत्तोलन  और गुब्बारा उड़ा कर डीवीसी का 75 वा स्थापना दिवस मनाया।  इस अवसर पर मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता ने कहा कि आज ही के दिन  डीवीसी का जन्म हुआ था और आज हम 75 साल के हो गए हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले 75 साल के दौरान डीवीसी ने  काफी उतार-चढ़ाव देखा है।  यह संस्थान मजबूती से ऊंचाई की ओर बढ़ रहा है । आज डीवीसी विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में देश में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। डीवीसी अन्य विकसित बिजली उत्पादन की कंपनियों की तुलना में बराबरी कर रहा है और कभी-कभी उससे भी आगे चल रहा है । आज हमारे संस्थान में काफी बदलाव आया है । डीवीसी देश में ऊर्जा उत्पादन और सामाजिक कार्यों के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है । उन्होंने कहा कि हमें और अधिक बेहतर करने के लिए आज प्रतिज्ञा लेने की जरूरत है ताकि देश और समाज को हम और शक्तिशाली बनाने में कामयाब हो सके । इस अवसर पर उप मुख्य अभियंता नरेश प्रसाद मंडल ने कहा कि डीवीसी के इस ऊंचाई तक आने में  हमारे पूर्व के साथियों ने काफी योगदान दिया है।  हम उनके योगदान को आगे बढ़ा कर आज चल रहे हैं और डीवीसी को और अधिक ऊंचाई पर ले जाने में कामयाब हो रहे हैं ।
इस अवसर पर मुख्य अभियंता ओ एंड  एम सुनील कुमार पांडेय,  उप मुख्य अभियंता एसके शर्मा,  उप महाप्रबंधक वित राकेश रंजन,  संयुक्त निदेशक एके चंद्रशेखर,  उपनिदेशक रविद्र कुमार , अजय कुमार , अक्षय कुमार आदि उपस्थित थे। डीवीसी के 75 वें  स्थापना दिवस के अवसर पर ही बुधवार की देर शाम यहां के फुटबॉल मैदान में डीवीसी के स्थानीय प्रबंधन द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । पूर्व सांसद रविंद्र कुमार पांडेय,  मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता,  उप महाप्रबंधक प्रशासन टी टी  दास,  रविंद्र कुमार , मुखिया अनुग्रह नारायण सिंह , अमरेंद्र कुमार दुबे , अनिल कुमार गुप्ता , सत्येंद्र कुमार सिंह , रवि रंजन सिंह , तपन दास,  तपन बांसुली सहित कई वरीय अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भाग लिया ।पूर्व सांसद पांडेय को मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता और मुख्य अभियंता सुनील कुमार पांडेय ने शॉल और मोमेंटो प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया ।
समारोह के संबोधन में श्री पांडेय ने डीवीसी के कार्यकाल पर विस्तृत चर्चा की और कहा कि हम इसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। इस अवसर पर मनोरमा सिंह द्वारा राष्ट्रगान डेनोबली स्कूल के बच्चे द्वारा स्वागत गीत और देश भक्ति गान,  छोटे बच्चे द्वारा डीवीसी पर भाषण और कई विद्यालयों के बच्चे द्वारा समूह नृत्य के अलावा एकल नृत्य का आयोजन किया गया। एकल नृत्य में डीवीसी + 2 विद्यालय की छात्रा स्नेहा कुमारी ने अपने नृत्य से दर्शकों का मन मोह लिया। समारोह का संचालन प्रबंधक अनिल कुमार सिंह और सरबजीत सिंह ने किया जबकि क्विज प्रतियोगिता शिक्षक प्रदीप श्रीवास्तव ने कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *